Header Ads

Railway JE CBT-2 Exam Date

Railway JE CBT-2 Exam Date: आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम 

अगस्त-सितंबर में होगी आयोजित, जानें टेक्निकल एबिलिटी पेपर से

 जुड़ी पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in


Railway JE CBT-2 Exam Date: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम अगस्त और सितंबर महीने में आयोजित किया जाएगा. हालांकि एग्जाम को लेकर निर्धारित तिथि अभी नहीं घोषित की गई है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

नई दिल्ली. Railway JE CBT-2 Exam Date:भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए सीबीटी-2 एग्जाम अगस्त के आखिरी सप्ताह या फिर सिंतबर के पहले सप्ताह में आयोजित करता है. जो अभ्यर्थी आरआरबी जेई सीबीटी-1 की परीक्षा में सफल होंगे उनको सीबीटी-2 एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. सीबीटी एग्जाम 120 मिनट के लिए आयोजित किया जाएगा जिसमें 150 सवाल पूछे जाएंगे. आरआरबी सीबीटी-2 एग्जाम पैटर्न और सिलेबस से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइटwww.rrbcdg.gov.inपर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.
रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी जेई सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट 14 अगस्त तक जारी कर सकता है. 14 अगस्त को रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. हालांकि भारतीय रेलवे की तरफ से जेई सीबीटी-1 रिजल्ट जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया है.'

आरआरबी जेई सीबीटी-1 रिजल्ट ऐसे करें चेक : Railway JE CBT-1 Result How to Check
  • आरआरबी जेई सीबीटी-1 रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद जेई रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • आरआरबी जेई सीबीटी-1 एग्जाम रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • आरआरबी जेई सीबीटी-1 एग्जाम रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.
आरआरबी जेई सीबीटी-2 की परीक्षा में सफल होने वाले के लिए जनरल वर्ग (UR) के अभ्यर्थियों को 40 अंक, ओबीसी (OBC)वर्ग के अभ्यर्थियों को 30 अंक और एसटी वर्ग (ST) के अभ्यर्थियों को 25 प्रतिशत अंक पाना जरूरी होगा. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 एग्जाम पासिंग मार्क्स से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.


Post a Comment

0 Comments