Header Ads

India Post Recruitment: भारतीय डाक में 10वीं पास के लिए निकली 10,066 पदों पर वैकेंसी, जानिए डिटेल

India Post Recruitment: भारतीय डाक में 10वीं पास के लिए निकली 10,066 पदों पर वैकेंसी, जानिए डिटेल

नई दिल्ली: 
India Post Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए भारतीय डाक (India Post) ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. भारतीय डाक (India Post) ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर भर्ती करेगा. भारतीय डाक द्वारा असम, बिहार, गुजरात, कर्नाटक, केरल और पंजाब में कुल 10066 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 सितंबर है. ग्रामीण डाक सेवक को डाक टिकटों और स्टेशनरी की बिक्री, मेल की डिलीवरी और पोस्टमास्टर/ सब पोस्टमास्टर द्वारा दिए गए अन्य कार्य को पूरा करना होगा. इस नौकरी में भारतीय डाक भुगतान बैंक (IPPB) का काम भी शामिल है.


Apply Online:- Click Here

Pay Exam Fee:-Click Here

Final Submit Form:-Click Here

Download Notification:-Click Here

Official Website:- Click Here


पद का नाम
ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) 
कुल पदों की संख्या
10,066  पद
योग्यता
इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 10वीं तक स्थानीय भाषा पढ़ा होना चाहिए.
आयु सीमा
आवेदक की आयु 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. ओबीसी श्रेणी के लोगों को अधिकतम आयु सीमा में  3 वर्ष और एससी और एसटी वर्ग के लोगों को 5 साल की छूट दी जाएगी. साथ ही उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त कम्प्यूटरप्रशिक्षण संस्थान से कम से कम 60 दिनों का कम्प्यूटर ट्रेंनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए. केंद्र सरकार/ राज्य सरकार/ विश्वविद्यालय/ बोर्ड आदि से प्राप्त प्रमाण पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे.
ऐसे करें आवेदन
इच्छुक लोग www.appost.in/gdsonline/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी इस वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है.
अन्य खबरें

 राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के 9,306 पदों पर करेगी भर्ती, जानिए डिटेल


Post a Comment

0 Comments