DSSSB RECRUITMENT 2019: दिल्ली में सरकारी नौकरी का मौका, जल्द हो सकती हैं 10,371 भर्तियां - www.studyandupdates.com

Saturday

DSSSB RECRUITMENT 2019: दिल्ली में सरकारी नौकरी का मौका, जल्द हो सकती हैं 10,371 भर्तियां

DSSSB RECRUITMENT 2019: दिल्ली में सरकारी नौकरी का मौका, जल्द हो सकती हैं 10,371 भर्तियां

नई दिल्ली, जेएनएन। DSSSB RECRUITMENT 2019: आप देश की राजधानी दिल्ली में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जल्द ही 10 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी। TGT और PGT शिक्षकों की भर्ती शुरू होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने इन पदों को भरने के लिए दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) को एक पत्र भेजा है। इस भर्ती को लेकर दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली हाईकोर्ट को यह जानकारी दी और बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पद जल्द भरे जाएंगे। इसमें कुल 10,371 पदों पर भर्ती किया जाएगा।
हिन्दुस्तान में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने दिल्ली हाई कोर्ट से एक अनुरोध किया है। निदेशालय ने कहा है कि जब तक खाली पदों पर भर्तियां नहीं हो जाती हैं, तब तक गेस्ट टीचर्स को काम की अनुमति दी जाए। ऐसे में उन्हें डेली वेज के आधार पर काम की अनुमति मिल सकती है। निदेशालय ने कोर्ट को बताया कि पिछले साल 10591 पदों पर भर्ती के लिए दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड को पत्र लिखा गया था, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से वह लौट आया। इस मार्च में दोबारा निदेशालय ने बोर्ड को पत्र लिखा है। गलतियों में सुधार कर लिया गया है और 10,371 पदों पर भर्ती के लिए आग्रह पत्र भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षकोंं की भर्ती का काम दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) करता है। बोर्ड इसके लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करता है। निदेशालय की मानें तो परीक्षा से लेकर डाक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति में कुल 6 महीने का समय लग सकता है। ऐसे में अब उन युवाओं के लिए मौका है, जिन्होंने TGT और PGT की परीक्षा पास कर रखी है। ऐसे में इच्छुक और उम्मीदवारों को दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। 
अन्य खबरें 

Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के 9,306 पदों पर करेगी भर्ती, जानिए डिटेल

CISF Recruitment Queries

For CISF Recruitment Queries 
011-24307932 / 011-24366431 / 011-24307927
Kindly mail us on “cisfrectt@cisf.gov.in
For official recruitment website, visit https://www.cisfrectt.in/
Beware of fake websites offering recruitment in CISF

Recent PDF Search links, Click here to download

Popular Posts

Donate and Help Us

Help us & donate to studyandupdates